You are currently viewing आज़ादी का अमृत महोत्सव

आज़ादी का अमृत महोत्सव

जागरण कॉलेज ऑफ आर्ट्स साइंस एंड कॉमर्स में स्वतंत्रता की 75 वी वर्षगांठ के अवसर पर मुख्य अतिथि डॉ अंजनी कुमार मिश्रा ने छात्रों को संबोधित करते हुए देश को सर्वोपरि रखने का संदेश दिया। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर ध्वजारोहण और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। साथ ही महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने हर्षोल्लास के साथ रंगोली, पोस्टर मेकिंग, स्लोगन एवम काव्य लेखन प्रतियोगिताओं में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

प्रातः 10 बजे महाविद्यालय के प्रांगण में मुख्य अथिति श्री अंजनी कुमार मिश्रा परीक्षा नियंत्रक CSJM यूनिवर्सिटी कानपुर, जागरण समूह के अध्यक्ष श्री महेंद्र मोहन गुप्ता तथा जागरण एजुकेशन फाउंडेशन की वाइस चैयरपर्सन श्रीमती रितु गुप्ता ने महाविद्यालय के समस्त शिक्षकों, छात्रों एवम कर्मचारियों के साथ तिरंगा फहरा कर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया।

तत्पश्चात महाविद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा सुंदर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। लहरा दो और जय हो की ध्वनि से पूरा सभागार गूंज उठा। अग्निपथ योजना में निहित अवसरों को कॉलेज के छात्र छात्राओं ने भाव पूर्ण डांस ड्रामा के माध्यम से प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर काव्य प्रतियोगिता के विजेता अभय शुक्ला ने “हाँ मैं हिंदुस्तानी हूं” नामक कविता सुनाकर सबको देश भक्ति की भावना से ओत-प्रोत कर दिया कार्यक्रम का संचालन व अतिथियों का स्वागत बीकॉम ऑनर्स की छात्राओं निशिका खत्री व गीतांशी भाटिया द्वारा किया गया। इस गौरवपूर्ण अवसर पर मुख्य अतिथि ने छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित करने के साथ साथ देश के प्रति अपने दायित्वों और भूमिका का सही रूप से निर्वाह करने के मंत्र साझा किए। सेना में 25 वर्षो तक कार्यरत रहे श्री मिश्रा जी ने अपने बहुमूल्य अनुभव भी छात्रों के साथ बांटे। विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजयी प्रतिभागियों को डॉ अंजनी मिश्रा, श्रीमती रितु गुप्ता, डॉ जे. एन. गुप्ता (सी. ई. ओ. जागरण एजुकेशन फाउंडेशन) तथा कॉलेज की प्राचार्या डॉ अस्मिता दुबे ने पुरस्कार प्रदान कर प्रोत्साहित किया।

Leave a Reply